Lifestyle

Girl in Dream: सपने में कोई लड़की दिखे तो क्या माना जाए? जानें क्या कहता है स्वप्नशास्त्र?

Rate this post


Girl in Dream: सपने में कोई लड़की दिखे तो क्या माना जाए? जानें क्या कहता है स्वप्नशास्त्र?
- Advertisement-

प्रतीकात्मक तस्वीर (Picture Credit: Pixabay)

- Advertisement-

सपनों को लेकर लोगों में विभिन्न भ्रांतियां हैं. कोई इसे महज इत्तफाक कहता है, तो कोई इसके पीछे छिपा गूढ़ अर्थ तलाशता है और कोई स्वयं को इससे जोड़ने की कोशिश करता है, मसलन सपने में सांप, गाय, बैल दिखे तो याद करने की कोशिश करता है, कि कहीं वह भगवान शिव की कोई मन्नत मान कर भूल तो नहीं गया! शायद शिवजी ने इसीलिए अपने गणों को सपने में भेजा हो? बहरहाल सपनों को लेकर तमाम बातें समाज में होती रहती हैं. यहां हम बात करेंगे कि अगर सपने में कोई लड़की दिख जाए तो आपके मन में क्या ख्याल उठेंगे? अगर आपके पास जवाब नहीं है तो आइए जानें, सपने में लड़कियों को भिन्न-भिन्न रूपों में देखने पर स्वप्न शास्त्र क्या कहता है. यह भी पढ़ें: सोते समय आग का सपना देखें तो समझ लीजिये कि आपकी जिंदगी में ऐसा कुछ होने वाला है! सपने में आग बुझाते देखें तो ऐसा करें!

* सपने में किसी स्त्री के साथ संभोग करते दिखे तो…

किसी लड़की अथवा स्त्री के साथ खुद को संभोग करते देखें. स्वप्न शास्त्र इसे शुभ संकेत मानता है. उसके अनुसार इस तरह के सपने धन प्राप्ति का इशारा करते हैं. यानी आपकी लाइफ में धनाभाव का संकट शीघ्र ही दूर होने वाला है. यह आपके दांपत्य जीवन को मधुर बनाने का संकेत हो सकता है.

- Advertisement-

* सपने में कोई लड़की आभूषणों में सजी-धजी दिखे तो

अगर सपने में किसी कुंवारी लड़की को अन्य कुंवारी लड़की आभूषण से सजी-धजी देिखे तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार उस लड़की का विवाह निकट भविष्य में किसी अमीर घर में हो सकता है.

- Advertisement-

* सपने में लाल जोड़े में घूंघट निकाले कोई महिला दिखे तो

सपने में ऐसी खूबसूरत दुल्हन दिखे तो रोमांचित होना स्वाभाविक है, लेकिन स्वप्न शास्त्र की मानें तो ऐसे सपने इस बात का संकेत हो सकते हैं कि आपके घर में शीघ्र ही कोई बहुत बड़ी खुशखबरी आनेवाली है, कुंवारों को दुल्हन या फिर विवाहिता को मां बनने की खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

* सपने में दूर जाती लड़की दिखे तो

सपने में किसी लड़की को दूर जाते हुए देखने के संदर्भ में स्वप्न शास्त्र का मानना है कि यह अच्छे संकेत नहीं हैं. यह इस बात का प्रतीक हो सकता है कि आपके घर में कोई बीमार पड़ सकता है या फिर अन्यंत्र कोई बड़ा खर्च आ सकता है, जो आपके आर्थिक संकट को बढ़ा सकता है. यह भी पढ़ें: सपने में दिखे आग या पानी तो समझ लें आपके साथ कुछ होने वाला है, जानें क्या हो सकता है और क्या नहीं

* सपने में खूबसूरत लड़की मुस्कुराते दिखे तो

- Advertisement-

खूबसूरत लड़कियों को अपनी ओर मुस्कुराते देख कोई भी दीवाना हो सकता है. लेकिन जब आप पाते हैं कि यह तो महज एक सपना था, तब आप मन मसोस कर रह जाते हैं. लेकिन अगर इसे स्वप्न शास्त्र के चश्मे से देखा जाए तो यह एक संकेत है कि आपके करियर, आपके जॉब और आपके उद्योग धंधों में कुछ बहुत अच्छा होने वाला है. यानी आप पर लक्ष्मी की विशेष कृपा होने वाली है.

* सपने में नकाब या बुर्के में कोई स्त्री दिखे तो

किसी रात सपने में अगर कोई स्त्री आपको बुर्के अथवा नकाब में दिखती है तो इसे अपने लिए अच्छा ना समझें. स्वप्न शास्त्र का मानना है कि आपको कोई करीबी रिश्तेदार अथवा जान पहचान का व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है. आपको एलर्ट रहने की आवश्यकता है.

सपने में कोई स्त्री वस्त्र उतारते या वस्त्र बदलते दिखे तो

कभी-कभी ऐसे भी सपने दिख जाते हैं कि कोई स्त्री आपके सामने वस्त्र उतार रही है या कपड़े बदल रही है. उस समय आप किंचित संकोच में भर जाते होंगे, लेकिन स्वप्न शास्त्र ऐसे सपने आपके लिए कुछ अच्छे संकेत के रूप में देखता है. आप अगर कुंवारे हैं तो शीघ्र ही कोई लड़की आपकी जिंदगी में आनेवाली है, अगर शादीशुदा हैं तो किसी स्त्री से आपके संबंध बन सकते हैं.

नोट: यह लेख सूचनात्मक उद्देश्य के लिए लिखा गया है, हमारा यह लेख किसी भी तरह के अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देता है.

//vdo (function(v,d,o,ai){ai=d.createElement('script');ai.defer=true;ai.async=true;ai.src=v.location.protocol+o;d.head.appendChild(ai);})(window, document, '//a.vdo.ai/core/latestly/vdo.ai.js');

//colombai try{ (function() { var cads = document.createElement("script"); cads.async = true; cads.type = "text/javascript"; cads.src = "https://static.clmbtech.com/ase/80185/3040/c1.js"; var node = document.getElementsByTagName("script")[0]; node.parentNode.insertBefore(cads, node); })(); }catch(e){}

} });


Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker
close button
MODPLAY supports free Android games download. Thousands of top best Android